Ads:

 एपिसोड की शुरुआत हर किसी द्वारा रोहित से डांस करने के लिए कहने से होती है। हर कोई हक है हमको... आज शेर खुल गए... पर नाचने लगता है, रोहित रूही को देखता है और अपनी शादी को याद करता है। रूही अरमान को देखती है। अरमान पलट जाता है और डांस करने लगता है. अभिरा दादी को देखती है। मनीष अभिरा को देखकर मुस्कुराता है। वह चिंतित होती है और रूही की बातें याद करती है। रोहित कहते हैं कि नया साल आने में सिर्फ 10 सेकंड बचे हैं, उल्टी गिनती शुरू हो जाए। संजय गिनती करता है. कृष को संजय की बातें याद आती हैं।




 सुवर्णा रूही को देखती है। हर कोई मायने रखता है. अरमान ने रोहित और उसे हथकड़ी लगा दी। अभिरा ने अरमान को पकड़ लिया। वे सभी जश्न मनाते हैं. रोहित रोता है और चला जाता है। अरमान उसे बुलाता है। विद्या पूछती है कि वह कहाँ है। वह कृष को जाकर कमरा देखने के लिए कहती है। माधव कहते हैं कि वह जवाब नहीं दे रहे हैं। विद्या पूछती है कि वह कहां जा सकता है। अभिरा कहता है चिंता मत करो, वह आसपास होगा। संजय का कहना है कि वह कहीं नहीं है। अरमान का कहना है कि गार्ड ने भी नहीं देखा। विद्या पूछती है कि रोहित कहाँ है। दादी हंसती हैं. वह कहती है कि आप भूल गए कि वह बचपन में अपने दोस्तों के पास जाता था, इसलिए हम उससे आने का अनुरोध करते हैं, वह वापस आएगा, वह पागल है, मैं उसे जानती हूं, वह आएगा, आप सब खाना खाओ, यह घर उसकी धड़कन है और दिल धड़कने नहीं छोड़ता, चलो एक खेल खेलते हैं। हर कोई चिंता करता है.


समय गुजर जाता है। सुबह के तीन बजे हैं. विद्या रोहित के लिए चिंतित बैठी रहती है। मनीषा कहती है कि मम्मी विद्या की हालत नहीं देख सकतीं। काजल कहती है कि रोहित को कुछ नहीं होगा। अभिरा रूही से दवा लेने के लिए कहती है। वह कहती है कि रोहित आएगा, दवाइयाँ ले जाएगा। मनीष और अरमान देखते रहे। दादी ने रोहित को फोन किया। अरमान ने रोहित के दोस्तों को फोन किया। सुरेखा कहती है कि हमें कुछ करना चाहिए, रोहित हमारा दामाद है। मनीष का कहना है कि माधव इसे संभाल लेंगे। अभिरा सभी को चिंतित देखती है।


वह दादी के पास जाती है और कहती है कि मुझे लगता है कि हमें पुलिस में शिकायत दर्ज करानी चाहिए। संजय कहता है कि इससे हमारी बदनामी होगी, अभिरा यह बात नहीं समझेगी। अभिरा कहती है कि हमें रोहित को ढूंढना चाहिए। उनका कहना है कि हमें और समय तक इंतजार करना चाहिए। दादी का कहना है कि मुझे लगता है कि वह सही कह रही है, हमें रिपोर्ट दर्ज करानी चाहिए। माधव कहता है मैं पुलिस स्टेशन को बुलाऊंगा। संजय पूछते हैं कि आप उन्हें क्या बताएंगे, रोहित अरमान के साथ पैचअप करने के बाद भाग गए हैं, इसका कारण क्या है। अभिरा का कहना है कि पुलिस को रोहित को ढूंढना होगा। मनीषा आर्यन को रोहित और अभिरा की गंभीर बातों के बारे में बताते हुए सुनती है। वह जाती है और कहती है कि रोहित ने अभीरा की वजह से घर छोड़ा था। अभिरा पूछती है क्या। मनीषा कहती है कि मुझे तुम पर शक था, उसने तुम्हारी वजह से घर छोड़ा, दिखावा मत करो, तुम परिवार के लिए अच्छा नहीं चाहते। विद्या अभिरा से पूछती है कि क्या रोहित ने कुछ बताया। अभिरा कहता है नहीं। संजय कहते हैं कि आप इस परिवार के लिए बुरा चाहते हैं। सुवर्णा अभिरा से पूछती है कि तुमने उससे क्या कहा। अभिरा कुछ नहीं कहती. विद्या रोते हुए पूछती है कि हमने तुम्हारे साथ क्या किया। काजल कहती है कि तुम्हें कुछ पता हो तो बताओ. सुरेखा कहती है कि यह अभीरा की गलती है, हमें जवाब दो।


अभिरा को चक्कर आ जाता है। अरमान उसे एक तरफ ले जाता है। वह कहता है कि तुम्हें नहीं पता कि वह कहां गया, तुमने उससे क्या कहा। वह कुछ नहीं कहती, वह मुझसे सॉरी कहने आया था। तर्क। वह कहता है कि अगर तुम्हारी वजह से उसे कुछ हो गया तो... वह कहती है कि चुप हो जाओ, मेरा धैर्य खत्म हो गया है। वह कहता है चिल्लाओ मत, मैं भी चिल्ला सकता हूं। वह कहती है मुझे पता है, तुम चिल्ला भी सकते हो, झूठ सच नहीं बनेगा। विद्या कहती है कि सत्य सत्य ही रहता है, अभिरा, मेरे रोहित ने घर छोड़ दिया, इसके लिए तुम जिम्मेदार हो। अभिरा का कहना है कि शायद उसका किसी से झगड़ा हुआ था। विद्या कहती हैं हां, हम परिवार की कीमत जानते हैं और रिश्तों के महत्व को समझते हैं। वह अभिरा को ताना मारती है। अभिरा कहती है कि अगर तुम्हारी परवरिश इतनी पक्की है तो आज नींव कैसे हिल गई। विद्या कहती हैं कि आप मेरी परवरिश पर सवाल उठा रहे हैं। अभिरा कहती है कि आपने भी मेरी परवरिश को कोसा, क्या आपको बुरा लगा, अगर आपके संस्कार इतने महान हैं, तो रोहित ने आपकी बातों में आकर घर क्यों छोड़ दिया, क्या मैंने आपके मूल्यों पर विजय पा ली, रोहित घर छोड़ने वाला बच्चा नहीं है, अपने आप से पूछें कि ऐसा क्या हुआ कि वह आज आपके साथ नहीं है। दादी को एक बक्सा मिलता है। अभिरा कहती है, कृपया इसे मुझे दे दो। दादी उसे धक्का देती है। अभिरा कहती है कि यह मेरी माँ की आखिरी निशानी है। दादी कहती हैं कि रोहित से छोटा कुछ नहीं है, रोहित को मुझे लौटा दो, तब तक मैं यह बक्सा रखूंगी। अभिरा कहती है नहीं, ऐसा मत करो, मैं रोहित को ढूंढ लूंगी, कृपया बॉक्स छोड़ दो। वह रोती है। मनीष दादी से बॉक्स वापस करने के लिए कहता है। माधव कहते हैं, यह गलत है, मासा। दादी अभिरा को डांटती है।


प्रीकैप:

अभिरा कहती है कि हर कोई मुझे दोषी ठहराता है। मनीष दुखी हो जाता है और कहता है कि गोयनका की बेटियों को भी कष्ट हुआ। रूही कहती है कि मुझे लगता है कि रोहित को हमारे बारे में पता चल गया, इसलिए वह चला गया। अरमान हैरान है. अभिरा देखता है।


अद्यतन श्रेय: अमीना

Post a Comment

Previous Post Next Post