Ads:

 Anupama 30th December 2023 Written Episode Update: Anupama makes Gujrati food for the restaurant staff




आध्या अपनी बचपन की यादें निकालती है और अनुपमा, अनुज और उसकी तस्वीर ढूंढती है। वह कहती है मम्मी...मैं अनाथालय में मां के लिए प्रार्थना करती थी और कान्हा जी ने मुझे आपसे मिलवाया, पापा, आप और मैं खुश थे, लेकिन आपने मुझे कभी अपनी बेटी नहीं माना, मैं आपके लिए गोद ली हुई बेटी ही रही। वह उस पर आरोप लगाते हुए याद करती है और बताती है कि मैं तुम्हारे लिए आखिरी प्राथमिकता थी, मैं तुमसे बहुत नफरत करती हूं क्योंकि तुमने मुझे आखिरी बार उस दुर्घटना में बचाया था। वह कहती है कि तुमने पापा और मुझे बहुत दुख पहुंचाया, जबकि हम तुमसे इतना प्यार करते थे। वह कहती है कि मैंने तुम्हारी सारी तस्वीरें तोड़ दी थीं, बस यह तस्वीर मेरे पास बची है, ताकि मैं बड़ी होकर तुम्हारा चेहरा न भूलूं, और कहती है कि मैं तुमसे बहुत नफरत करती हूं और तुमसे पूछना चाहती हूं कि तुमने ऐसा क्यों किया। वह कहती है कि आप हमारी खुशी बर्दाश्त नहीं कर सके और इसीलिए यहां आए, और कहती है कि अच्छा हुआ कि आपने मुझे नहीं पहचाना, नहीं तो मुझे छोटी कहकर बुलाते और ड्रामा शुरू कर देते। वह कहती है कि मैं तुम्हें पापा और अपनी जिंदगी में नहीं आने दूंगी, भले ही तुम मुझसे माफी मांगो या मेरे सामने गिड़गिड़ाओ। वह कहती है कि मैं तुमसे नफरत करती हूं और अपनी फोटो बॉक्स में रखती है और कहती है कि मैं तुमसे नफरत करती हूं... वह रोती है। अनुज बेचैन है और बाहर खड़ा है।




अनुपमा सोचती है कि लड़की...मुझे लगा कि मेरा उसके साथ कुछ रिश्ता है। विक्रम अनुपमा से पूछता है, क्या हुआ? अनुपमा बताती हैं कि पुलिस अच्छी है और उन्होंने मेरी शिकायत सुनी और कहा कि वे मेरे सामान की तलाशी लेंगे। विक्रम कहते हैं कि यह शहर बुरा नहीं है। अनुपमा कहती है हां, मेरा अनुभव बहुत बुरा रहा और कहती है कि ऐसा मेरे साथ कहीं भी हुआ होता। वह पूछती है कि यहां पानी महंगा क्यों है? विक्रम कहते हैं, पता नहीं, लेकिन जहां भी नगर निगम का पानी है, वह पीने लायक है। वह कहती है कि यहां बहुत ठंड है, और बताती है कि उसे लगा कि वह मर जाएगी। वह उसके पैसे लौटा देती है और कहती है कि उसने 10 डॉलर बस में खर्च किए और बाकी यात्रा उसने पैदल तय की। विक्रम पूछता है कि तुम इतना पैदल क्यों चले। अनुपमा उसे समझाती है कि उसने शहर, उसकी आत्मा और उसकी मिट्टी की गंध देखी है। वह कहती है कि उसने रास्ते में 100 से अधिक सांताक्लॉज़ देखे।



विक्रम बताता है कि उसकी मसाला चाय एक रॉकस्टार है और कहता है कि श्रुति अपने दोस्त के साथ आई थी, और उसका दोस्त इसे पीते हुए खो गया। उनका कहना है कि जैसे श्रुति को यह पसंद आई, हमारी मसाला चाय का प्रचार किया जाएगा। अनुपमा पूछती है कि क्या सर/श्रुति के दोस्त को यह पसंद है। विक्रम का कहना है कि उन्होंने उसे कभी मुस्कुराते हुए नहीं देखा और मजाक में कहा कि उसे मुस्कुराहट नाम वाले लड़के ने बाहर निकाल दिया है। अनुपमा आप और आपके चुटकुले कहती है और कहती है कि हो सकता है, वह अपने गुस्से के पीछे अपना दर्द भी छुपाता हो। विक्रम कहते हैं हो सकता है। अनुपमा पूछती है कि उसके घर में कौन है। विक्रम का कहना है कि वह और उसकी मां। अनुपमा कहती है ठीक है. विक्रम कहते हैं कि मुझे भूख लगी है और पूछते हैं कि क्या हम बाहर जाकर खाना खाएंगे। अनुपमा कहती है कि यहां बहुत सारा खाना है। विक्रम का कहना है कि वह गुजराती खाना खाना चाहता है। अनुपमा पूछती है कि यहां गुजराती खाना क्यों नहीं बनता है। विक्रम का कहना है कि बॉस का स्पष्ट निर्देश है कि यहां गुजराती खाना नहीं बनेगा। एक अन्य शेफ का कहना है कि हो सकता है कि उसकी गुजराती गर्लफ्रेंड ने उसका दिल तोड़ दिया हो। अनुपमा कहती हैं कि हम किसी का मजाक नहीं उड़ाएंगे, क्योंकि टूटे हुए दिलों में बहुत दर्द होता है।



अंश बा के साथ खेलता है और डॉक्टर के रूप में काम करता है और उसका इलाज करता है। बा नाटक करती है और कहती है कि उसे इंजेक्शन नहीं मिलेगा। अंश बाम लाता है और उसे लगाता है। बा वनराज से पूछती है कि क्या उसने काव्या से बात की है। वह कहता है कि वह पहुंच गई है। बा पूछती है कि काव्या कब तक अपनी बेटी से दूर रहेगी। डिम्पी आती है और अंश को दूध पीने के लिए कहती है। वह मना कर देता है और भाग जाता है। वनराज उससे गिलास लेता है और उसे पिलाता है। उसे टीटू का फोन आता है। वनराज उससे पूछता है। वह कहती है कि यह काव्या का फोन है। वनराज देखता है।


विक्रम कहता है कि आखिरी थेपला मेरा होगा। रेस्टोरेंट के कर्मचारी बाहर बैठकर खाना खा रहे हैं. स्टाफ पूछता है कि क्या यह भारतीय खाना है। विक्रम हाँ कहता है। वह अनुपमा से पूछता है कि उसने बाहर स्टोव लाकर कम समय में इतना स्वादिष्ट खाना कैसे बनाया। एक अन्य स्टाफ सदस्य का कहना है कि यह शानदार है। उन्हें खाना पसंद है. विक्रम ने पूछा आप कौन हैं? अनुपमा कहती है माँ. वह कहती हैं कि एक मां को अपने बच्चों के लिए सब कुछ सीखना पड़ता है। वह कहती हैं कि उन्होंने अपने बच्चों के लिए कम समय में अच्छा और स्वादिष्ट खाना बनाना सीखा है। वह कहती हैं कि जब वह मां बनीं तो उन्होंने खाना बनाना सीखा, क्योंकि मां बनना हमें चुनौती के लिए तैयार करता है। वह कहती हैं कि मैं एक शेफ भी हूं और गुजरात के रेस्तरां में काम करने आई थी, और कहती हैं कि उन्होंने मेरा चैनल देखा और मुझे काम दिया। स्टाफ का कहना है कि आपका अपना चैनल है। विक्रम ने अन्य स्टाफ सदस्यों के साथ उसका चैनल देखा और पाया कि उसके दस लाख अनुयायी हैं। विक्रम की इच्छा है कि उसकी प्रतिभा उसे ऊंचाइयों पर ले जाए ताकि हर कोई उसे सलाम करे। अनुपमा ने उन्हें धन्यवाद दिया। विक्रम कहते हैं कि आपका चैनल मददगार है। अनुपमा कहती हैं कि मुझे माताओं से कई संदेश मिलते हैं कि वे अपने बच्चों के लिए पौष्टिक भोजन चाहती हैं और वे मेरे चैनल को फॉलो करती हैं।


श्रुति अनुज से कहती है कि जब भी आध्या परेशान होती है तो वह उसके लिए कुछ खास बनाता है और उसे अब कुछ ट्राई करने के लिए कहती है। वह उसे जोशी बेन रेसिपी दिखाती है और कहती है कि मैंने शीर्ष गुजराती भोजन की खोज की, और उसका चैनल पहले आया। खाना पकाने का वीडियो शुरू होते ही अनुज तनावग्रस्त हो जाता है।


प्रीकैप: आध्या अनुपमा के सामने आती है। अनुपमा पूछती है कि क्या आप किसी को खोज रहे हैं। आध्या का कहना है कि उसे अजनबियों से बात करना पसंद नहीं है। अनुज ने उसे फोन किया और कहा कि मैं 5 मिनट में यहां पहुंच रहा हूं। आध्या कहती है कि मुझे यह जगह पसंद नहीं है, मैं वहां आऊंगी।


अद्यतन श्रेय: एमए

Post a Comment

Previous Post Next Post